साइबर स्टॉकिंग क्या है



साइबरस्टॉकिंग इंटरनेट
या अन्य इलेक्ट्रॉनिक साधनों का उपयोग किसी व्यक्ति, समूह या संगठन को परेशान करने के लिए किया जाता है।  इसमें झूठे आरोप , मानहानि , बदनामी और  आ  सकते हैं इसमें निगरानी, पहचान की चोरी , धमकियां, बर्बरता, सेक्स के लिए याचना, या ऐसी जानकारी एकत्र करना शामिल हो सकती है जिसका उपयोग करने, शर्मिंदगी या उत्पीड़न के लिए किया जा सकता है।                       

साइबरस्टॉकिंग अक्सर रियलिट्री या नर्सिंग स्टैकिंग के साथ होता है।   कई जोड़ियाँ में, जैसे कि माइकल, दोनों आपराधिक अपराध हैं।   दोनों में से किसी को को नियंत्रित करने, डराने या प्रभावित करने की इच्छा से प्रेरित होते हैं।  एक हंटर एक एनल अजनबी या ऐसा व्यक्ति हो सकता है, जिसे कोई नहीं जानता हो।  

साइबर स्टैकिंग विभिन्न राज्य विरोधी,  बदनामी और उत्पीड़न कानूनों के तहत एक आपराधिक अपराध है एक दोषी को जेल सहित साथी के खिलाफ निरोधात्मक आदेश, परिवीक्षा या आपराधिक दंड का परिणाम हो सकता है।      

साइबर स्टैकिंग को परिभाषित करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा कई प्रयास किए गए हैं।  यह आमतौर पर समझा जाता है कि  इंटरनेट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों का उपयोग किसी व्यक्ति, समूह या किसी संगठन को परेशान करने के लिए किया जाता है। [ साइबरस्टॉकिंग साइबरबुलिंग का एक रूप है ; मीडिया में अक्सर शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है।          

[स्टैकिंग] मानसिक हमले का एक रूप है, जिसमें अपराधी बार-बार, अनजाने में और विघटनकारी रूप से पीड़ित के जीवन-जगत ​​में टूट जाता है, जिसके साथ उसका कोई संबंध नहीं है (या अब नहीं है), ऐसा उद्देश्य के साथ जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से से स्नेहक क्षेत्र के लिए पता लगाने योग्य हैं।  इसके अलावा, टाइपिंग करने वाले अलग-अलग कार्य अपने आप में मानसिक शोषण का कारण नहीं बन सकते हैं, लेकिन एक साथ (संचयी प्रभाव)


Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने